Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरBig Breaking: वन रेंज लच्छीवाला में बरामद हुई झाड़ियों से खैर की...

Big Breaking: वन रेंज लच्छीवाला में बरामद हुई झाड़ियों से खैर की लकड़ी…

लच्छीवाला व बड़कोट वन रेंज में खैर के पेड़ों के अवैध कटान मामले में कई नई जानकारियां सामने आ रही हैं। लच्छीवाला वन रेंज में जिस स्थान से खैर के पेड काटे गए थे। वहां काफी लकड़ी तस्कर नही ले जा पाए। क्योंकि तस्करों के लकड़ी ले जाने से पहले ही इसका भंडा फोड़ कर दिया था।

लच्छीवाला व बड़कोट वन रेंज और पुलिस की टीम इस मामले में अब तक दो आरोपियों को पकड़ चुकी है। जबकि कई लोग अभी भी टीमों के रडार पर हैं। उधर लच्छीवाला वन रेंज में जंगल मे कटे पड़े खैर के पेड़ों को वन विभाग द्वारा कब्जे में लिया जा रहा है।

मौके से सभी लकड़ियों को उठाकर रेंज आफिस लाया जा रहा है। जिस समय लच्छीवाला वन रेंज के कर्मचारी खैर की लकड़ियों को अपने कब्जे में ले रहे थे। तो उसी जंगल में छानबीन के दौरान खाई में और झाड़ियों में छिपाकर खैर की लकड़ी भी बरामद की गई है।

जिसे तस्करों द्वारा छिपाया गया था। लच्छीवाला रेंजर घनानंद उनियाल ने कहा कि जंगल, खाई व झाड़ियों में छिपाकर रखी गई खैर की लकड़ियों को बरामद किया गया है। उनका दावा है कि लच्छीवाला वन रेंज से खैर तस्कर सिर्फ 10 फीसदी लकड़ी ही ले जा पाए हैं। वन विभाग द्वारा ट्रैक्टर से खैर की लकड़ियों की ढुलाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments