Thursday, April 18, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडमुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे उत्तराखंड के आकाश मधवाल, टीम को...

मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे उत्तराखंड के आकाश मधवाल, टीम को दिलाई जीत…

आईपीएल का 16वें सीजन चल रहा है। क्रिकेटप्रेमियों में आईपीएल का जहां खुमार देखने को मिल रहा है। वहीं उत्तराखंड का एक उभरता खिलाड़ी भी इस सीजन में अपना लोहा मनवा रहा है। उसके शानदार खेल को देश हर कोई हैरान है। जी हां हम बात कर रहे है आईपीएल 2023 के सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे उत्तराखंड के आकाश मधवाल की। बताया जा रहा है कि आकाश का शानदार प्रदर्शन जारी है। वह लगातार अपनी टीम को जीत दिला रहे है। तो वहीं प्रदेश का नाम भी रोशन कर रहे है।

मौका मिलते ही दिखाया कमाल

मिली जानकारी के अनुसार आकाश मधवाल का जन्म  25 नवंबर 1993 को रुड़की में हुआ था। वह घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड क्रिकेट टीम की कप्तानी करते है। उन्हें पिछले सीजन में उन्हें चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इस साल जब उन्हें मौका मिला है तो वह सबके होश उढ़ा रहे है।

शानदार पारी से जीता दिल

बता दें कि मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइंटस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले सूर्यकुमार यादव ने तूफान मचाया तो वहीं गेंदबाजी करने उतरी MI ने आकाश मधवाल को हथियार बनाया। आकाश ने अपने पहले ही ओवर में ओपनर ऋद्धिमान साहा को एलबीडब्ल्यू कर टाइटंस को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद उन्होंने GT के घातक बल्लेबाज शुभमन गिल का शिकार किया।

लिए इतने विकट

बता दें कि इसके बाद आकाश ने गिल को बोल्ड कर महज 6 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इम्पेक्ट प्लेयर के तौर पर आए आकाश ने अपने पहले दो ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए। फिर उन्होंने टाइटंस के चेज मास्टर डेविड मिलर को भी LBW कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने कुल 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

20 लाख रुपये में टीम में रहें बरकरार, बन गए हीरो

गौरतलब है कि मुंबई ने इस खिलाड़ी को इस साल उन्हें रिटेन किया। उन्हें 20 लाख रुपये में टीम में बरकरार रखा था। साल 2019 में फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले आकाश मधवाल ने 10 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने लिस्ट ए के 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं जबकि 22 टी20 मैचों में आकाश के नाम 24 विकेट दर्ज हैं। आकाश मधवाल MI के नेट बॉलर भी रह चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

Alanbig on