Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडयहाँ आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 हेतु मतदान/मतगणना कार्मिकों का डेटाबेस तैयार...

यहाँ आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 हेतु मतदान/मतगणना कार्मिकों का डेटाबेस तैयार किये जा रहे है

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 हेतु मतदान/मतगणना कार्मिकों का डेटाबेस तैयार किये जाने हेतु आपके अधिष्ठान में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियो की सूची निर्धारित प्रारूप 01 एवं प्रारूप-02 पर हार्ड कापी एवं साफट कापी में 18 नवम्बर 2023 तक जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

उन्होने बताया कि परंतु आतिथि तक भी जनपद स्थित कतिपय विभागाध्यक्षों एवं कार्यालयाध्यक्षों द्वारा अपने विभागांतर्गत कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों की सूची इस कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराई गयी है, जो कि अत्यंत ही खेदजनक स्थिति है।
जिलाधिकारी ने पुनः अंतिम अवसर प्रदान करते हुए आदेशित किया है कि यदि आपके स्तर से आपके विभागांतर्गत कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों की सूची अभी तक प्रेषित नहीं की गयी हो तो तत्काल उक्त सूची 03 दिन के भीतर जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने सख्त निर्देशित करते हुये निर्धारित समयान्तर्गत कर्मिकों की सूची ने उपलब्ध कराने वाले कार्यालयाध्यक्ष के विरुद्ध नियमानुसार विभागीय कार्यवाही अमल में लाते हुए सम्बधित कार्यालयाध्यक्ष के माह दिसम्बर 2023 के वेतन आहरण पर रोक लगा दी जायेगी। जिस हेतु वे स्वंय उत्तरदायी होगें।

जिलाधिकारी ने जनपद के प्रत्येक कार्यालयाध्यक्ष को निर्देशित किया है कि वे 03 दिन के भीतर इस सम्बंध में यह प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करेंगे कि उनके द्वारा स्तर से अपने कार्यालयों के अधिकारी/कर्मचारियों की सूची जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रेषित कर दी गयी है एवं उपरोक्त सूची में कार्यालय के समस्त कार्मिकों के नाम दर्ज है व कोई भी कर्मचारी छूटा नहीं है। उन्होने बताया कि यदि पाया गया कि किसी कार्यालय का कोई अधिकारी/कार्मिक सूची में नहीं है तो संबंधित कार्यालयाध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments