Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडआज यहाँ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प लगाकर 35 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण...

आज यहाँ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प लगाकर 35 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाइयां वितरित की गयी।

आप को बता दें की थराली के मालबज्वाड व ढालू, नारायणबगड के मरोडा एवं खैनोली, कर्णप्रयाग के ओल्याग्वाड व सिंलंगी, पोखरी के श्रीगढ व पाटीजखमाला, नन्दानगर के भेंटी व भटयाणा, दशोली के मासों व देवरकनेरी तथा जोशीमठ के बड़गांव में संकल्प यात्रा के माध्यम से केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत, हर घर जल एवं पीएम पोषण सहित मुख्य योजनाओं की जानकारी दी गयी।

शिविर में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए और योजनाओं के छूटे हुए लाभार्थियों का पंजीकरण किया गया। साथ ही ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलायी गयी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प लगाकर 35 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाइयां वितरित की गयी।  शिविर में 7 आयुष्मान कार्ड बनाए गए और पीएम किसान सम्मान के 8, पेंशन संबंधी 3, पीएम आवास के 2 तथा उज्ज्वला के 12 भरे गए।
        आगामी 09 नवम्बर कोे दशोली के सैकोट व पिलंग, देवाल के झलिया व हरमल्ल, गैरसेंण के मूसों, नागली ढमकर, नन्दानगर के उस्तोली व सैंती, कर्णप्रयाग के बरतोली, जाख व दियारकोट, पोखरी के तोणजी व किमोठा तथा थराली ब्लॉक के तलवाडी व ग्वालदम में संकल्प यात्रा पहुंचेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments