Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडसमय पर तयारी ना होने के कारण हुए अव्यवस्था को देखते हुए...

समय पर तयारी ना होने के कारण हुए अव्यवस्था को देखते हुए आज यहाँ जिलाधिकारी ने अधिकारियों को पार्किंग निर्माण में तेजी लाने के दिए निर्देश।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को जनपद के विभिन्न स्थानों पर निर्मित, निर्माणाधीन और प्रस्तावित मल्टी लेवल एवं सरफेस पार्किग निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि प्रस्तावित पार्किंग निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। पार्किंग स्थलों के एंट्री एवं एग्जिट पॉइंट पर डिजाइन में किसी प्रकार की खामियां न हो। इस दौरान जिलाधिकारी ने पार्किंग निर्माण हेतु चयनित भूमि, डिजाइन एवं आंगणन की गहन समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिले में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 16 पार्किंग का निर्माण किया जाना है। जिसमें से चार पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त जिला विकास प्राधिकरण के अंतर्गत 09 पार्किंग का निर्माण किया जाना है। जिसमें एनआईडीसीएल स्तर पर 02, ग्रामीण निर्माण विभाग 01, शासन स्तर पर लंबित 03 तथा शासन स्वीकृत 03 प्रस्ताव शामिल है। सीएम घोषणा और जिला विकास प्राधिकरण को मिलाकर जनपद में कुल 25 पार्किंग निर्माणाधीन, निर्मित और प्रस्तावित है। जनपद के विभिन्न स्थानों में प्रस्तावित मल्टी लेवल और सरफेस वाहन पार्किंग से ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू होगी और सड़कों पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया, सहाय अभियंता एलपी भट्ट, एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता राजेश कुमार सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments