Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडयहाँ जिलाधिकारी ने रूद्रपुर में अमृत योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन फीकल स्लज...

यहाँ जिलाधिकारी ने रूद्रपुर में अमृत योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन फीकल स्लज एवं ट्रीटमेंट प्लांट (एफएसटीपी) का निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए जल निगम के अभियंताओं व कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए

आप को बतादें की जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि वे एफएसटीपी कार्योें को त्वरित गति से करें तथा कोई भी परेशानी हो तो उन्हें अवगत करायें। उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत जो भी अवशेष धनराशि शासन स्तर पर लंबित है उसके लिए अभियंता सिविल व मैकेनिकल विभागाध्यक्ष से तुरंत पत्राचार करें तथा उसकी प्रति जिला कार्यालय को भी उपलब्ध करायें ताकि जिला कार्यालय से भी योजना धनराशि उपलब्ध कराने हेतु प्रमुख सचिव शहरी विकास व प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा जा सके।

कार्यदायी संस्था के प्रबंधक सीबी सिंह ने बताया कि रूद्रपुर एफएसटीपी का सिविल कार्य पूर्ण किया जा चुका है मैकेनिकल कार्य किया जाना है तथा गत 9 माह से टेस्टिंग कार्य किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि ऑपरेशन एवं मैंटिनेंस का बॉण्ड अभी नहीं हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने अधि. अभियंता को कार्यदायी संस्था के साथ एफएसटीपी ऑपरेशन एवं मैंटिनेंस कार्य का बॉण्ड बनाने के निर्देश दिऐ । जिलाधिकारी ने प्रतिदिन फीकल स्लज तथा किये जा रहे ट्रीटमेंट का डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए।

कार्यदायी संस्था के प्रबंधक ने बताया कि एफएसटीपी संचालन हेतु 50 के.वी. का सोलर सिस्टम प्लांट तैयार कर लिया गया है, विद्युत विभाग से नेट मीटर लगाने का अनुरोध किया गया है जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत विद्युत से समन्वय करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश जल निगम के अभियंताओं को दिए।

बैठक में नगर आयुक्त शिप्रा जोशी, अधीक्षण अभि. इलै./मैके. डिवीजन प्रणय पुरोहित, अधि. अभि. सुधीर कुमार, अधि. अभि. जल निगम शिवम द्विवेदी, प्रोजेक्ट अभि. नगर निगम अजय बंसल, सहायक अभियंता जल संस्थान पीसी पांडे, कार्यदायी संस्था से सीबी सिंह व विष्णु प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments