Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडलोकसभा चुनाव के बाद 04 जून को होने वाली मतगणना को लेकर...

लोकसभा चुनाव के बाद 04 जून को होने वाली मतगणना को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश ने मंगलवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

जिसमें प्रतिनिधियों को मतगणना के संबध में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों को अपने अभिकर्ताओं की नियुक्ति समय पर करते हुए निर्धारित प्रारूप पर इसकी जानकारी उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान कक्ष में किसी भी अभ्यर्थी, अभिकर्ता, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के पदाधिकारियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नही होगी। 01 जून तक संबधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी से अपने अभिकर्ताओं का प्रवेश पास अवश्य प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन राजनीतिक दलों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा।


         मतगणना के संबध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिले की तीनों विधानसभा में मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना के लिए 30 मई को कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक सीयू को लाने के लिए अलग रास्ता सहित एलईडी के माध्यम से प्रदर्शन की व्यवस्था की गई है। पांच प्रतिशत वीवीपैट पर्ची की गणना के लिए अलग से कक्ष बनाए गए है।
         बैठक में बीजेपी के अधिकृत प्रतिनिधि डीपी पुरोहित, समन्वयक गजेन्द्र सिहं रावत, कार्यालय प्रभारी विनोद कनवासी, कांग्रेस के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह पंवार, नगर महामंत्री मदन लोहानी आदि सहित सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी सती मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments