Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडमतगणना प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम एवं मतगणना केंद्र का निरीक्षण, लिया...

मतगणना प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम एवं मतगणना केंद्र का निरीक्षण, लिया सुरक्षा एवं व्यवस्थाओं का जायजा

लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को निष्पक्ष, पारदर्शिता एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद की दोनों विधान सभाओं के लिए नियुक्त किए गए मतगणना प्रेक्षक श्री शशि शेखर चौधरी ने जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार के साथ अगस्त्यमुनि क्रीडा भवन में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर उन्होंने दोनों विधान सभाओं के लिए मतगणना हेतु तैयार किए जा रहे मतगणना हाॅल का निरीक्षण कर की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने सहायक रिटर्निंग अधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना प्रक्रिया को संपादित कराने में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही मतगणना का कार्य किया जाए तथा सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना हेतु दोनों विधान सभाओं में 14-14 टेबिल लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती, सहायक रिटर्निंग अधिकारी केदारनाथ अनिल कुमार शुक्ला, रुद्रप्रयाग आशीष चंद्र घिल्डियाल, नोडल अधिकारी बेरिकेडिंग इंद्रजीत बोस सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments