Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून नगर निगम सोती रही और अवैध बस्तियां बनती रही !

देहरादून नगर निगम सोती रही और अवैध बस्तियां बनती रही !

काठ-बंगला बस्ती में घरों से ज्यादा नियम कानून का ध्वस्तीकरण हुआ ! – अभिनव थापर

आज देहरादून के राजपुर स्तिथ काठ बंगला बस्ती का ध्वस्तीकरण किया गया। सरकार के इशारे पर प्रशासन द्वारा कई ऐसे गरीबों के घरों को उजाडे गए जो माननीय NGT के आदेशानुसार 11.03.2016 से पहले से बसे थे और उनको इस कार्यवाही पर छूट थी ।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव थापर ने कहा NGT के आदेशों में स्पष्ट उल्लेख है कि 11.03.2016 से पहले वालों पर कार्यवाही नहीं होगी फिर भी कई 2016 से पहले के निर्माण भी तोड़े गए। सरकार को ध्वस्तीकरण से पहले पुनर्वास का कार्य करना चाहिए। गरीबों को बारीश में उजाड़ने से पहले सरकार को कोई छत की व्यवस्था बनानी चाहिए थी। नगर निगम सोती रही और अवैध बस्तियां बनती रही किन्तु वो आज इन अवैध बस्तियों को बसाने वाले ” जिम्मेदार नेता ” कहाँ है ??

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने मौके पर जाकर शासन – प्रशासन से वार्ता किया और समाधान के प्रयास किए। कांग्रेस की तरफ से प्रवक्ता अभिनव थापर, महामंत्री गोदावरी थापली , महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी , पार्षद उर्मिला थापा , पार्षद संगीता गुप्ता, सूरज छेत्री , आदि ने मौके पर जन-समस्या सुनी।

यह भी पढ़े : अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन की अध्यक्षता में स्प्रिंग एंड रिवर रिजूविनेशन प्राधिकरण (SARRA) उत्तराखण्ड की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति (SLEC) की प्रथम बैठक आयोजित हुयी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments