Monday, September 16, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडअब देश मे छीछालेदर होते कहा केदारनाथ जैसा धाम नहीं और बनना...

अब देश मे छीछालेदर होते कहा केदारनाथ जैसा धाम नहीं और बनना सम्भव नहींयहाँ स्पष्टीकरण देते हुए कहा केदारनाथ जैसा धाम नहीं और बनना सम्भव नहीं

केदारनाथ धाम के प्रतीकात्मक मंदिर का निर्माण दिल्ली में किए जाने की खबरों को लेकर आज केदारसभा के प्रतिनिधियों द्वारा उप जिलाधिकारी ऊखीमठ के साथ बैठक आयोजित की गई। इस दौरान इन प्रतिनिधियों द्वारा कहा गया कि हिमालय की गोद में बसे भगवान शिव के प्रिय निवास स्थान श्री केदारनाथ जैसा धाम कहीं और बनना सम्भव नहीं है। धाम का निर्माण अन्यत्र कहीं भी किए जाने का पुरजोर विरोध करने का संकल्प लिया गया।

उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि विभिन्न तरह की मीडिया प्लेटफार्म में श्री केदारनाथ धाम के प्रतीकात्मक मंदिर का निर्माण दिल्ली में किए जाने की खबरों को लेकर स्थानीय तीर्थ पुरोहितों सहित चारधाम महापंचायत, केदारसभा, व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा आक्रोश व्यक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि आज केदारसभा के पदाधिकारियों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिसमें केदारसभा के प्रतिनिधियों द्वारा केदारनाथ मंदिर का अन्यत्र निर्माण का पुरजोर विरोध किया गया। उप जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि केदारसभा के प्रतिनिधियों द्वारा केदारनाथ धाम की शिला को दिल्ली में स्थापित कर परंपरा के साथ खिलवाड़ बताते हुए उनका एक दल प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिलकर आया है जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया गया है, जिससे वो काफी संतुष्ट नजर आए। इसके अलावा बदरी-केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा भी इसके कानूनी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments