Monday, September 16, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडमण्डलायुक्त दीपक रावत ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन...

मण्डलायुक्त दीपक रावत ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन रुद्रपुर बाईपास का सम्बन्धित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य की गति पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश कार्यदायी संस्था एनएचएआई के अधिकारियों को दिए।

बताते चलें कि रुद्रपुर बाईपास सड़क किच्छा रोड एनएच 74 से एनएच 87 रामपुर रोड-काशीपुर रोड से होते हुए सिडकुल के पास नैनीताल रोड को जोड़ेगी जिसकी कुल लम्बाई 20.64 किलोमीटर है और इसकी कुल लागत 1152 करोड़ रुपए धनराशि की है। बाईपास पे दो आरओबी छः सेतु बनाये जाएंगे। कार्यदायी संस्था ने बताया कि कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है, कार्य पूर्ण करने की अवधि जुलाई 2026 है, लेकिन कार्य को निर्धारित अवधि से पहले पूर्ण कर लिया जाएगा।

मण्डलायुक्त रावत ने कहा कि बाईपास बनने से पर्यटकों को नैनीताल आवागमन में, सिडकुल के उद्यमियों को लाभ मिलेगा साथ ही रुद्रपुर शहर की जनता को शहर में आये दिन लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी उदय राज सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, कौस्तुभ मिश्रा, परियोजना निदेशक एनएचएआई विकास मित्तल, प्रबन्धक मीनू आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments