Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडजॉब अपडेट: स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर होने वाली है भर्ती,...

जॉब अपडेट: स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर होने वाली है भर्ती, हो जाए तैयार

देहरादून: सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में युवाओं को सरकारी सेवा में भर्ती होने का एक सुनहरा मौका दिया है। प्रदेश सरकार हरिद्वार और पिथौरागढ़ में बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज के ढांचे को पहले ही स्वीकृत कर चुकी है। इस ढांचे में दोनों ही मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्स के 240-240 पदों को स्वीकृति प्रदान की गई।

स्वास्थ्य विभाग में युवाओं को सरकारी सेवा में भर्ती होने का एक सुनहरा मौका दिया है। इसके लिए सरकार ने पिथौरागढ़ व हरिद्वार मेडिकल कालेज में स्टाफ नर्स के पदों को सीधी भर्ती से भरने का निर्णय लिया है।

प्रदेश सरकार हरिद्वार और पिथौरागढ़ में बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज के ढांचे को पहले ही स्वीकृत कर चुकी है। इस ढांचे में दोनों ही मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्स के 240-240 पदों को स्वीकृति प्रदान की गई। इसके लिए जो आदेश जारी किया गया, उसमें नर्सिंग स्टाफ के पोषक पद स्टाफ नर्स को आउटसोर्स के माध्यम से भरे जाने का जिक्र किया गया था।

नर्सिंग कोर्स करने वाले युवा सरकार से इन पदों को सीधी भर्ती के जरिये भर्ती किए जाने की मांग कर रहे थे। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने यह प्रस्ताव कैबिनेट के सम्मुख रखा, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी है। अब आदेश जारी होने के बाद इन पदों को भरने के लिए शीघ्र ही स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा चयन सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments