Saturday, September 21, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडनिर्देशः कांवड़ यात्रा को लेकर विधायक अग्रवाल ने कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी निरीक्षक...

निर्देशः कांवड़ यात्रा को लेकर विधायक अग्रवाल ने कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी निरीक्षक को दिए ये निर्देश

ऋषिकेश : कावंड यात्रा को लेकर जहां प्रशासन अलर्ट मोड में है तो वहीं क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कोतवाली ऋषिकेश के नवनियुक्त प्रभारी निरीक्षक के साथ बैठक कर कड़े निर्देश दिए है। उन्होंने इस दौरान कांवड़ यात्रा पर पार्किंग, शिव भक्तों के साथ अच्छा व्यवहार आदि स्थानीय विषयों को लेकर निर्देश दिए।

बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित बैठक में डॉ अग्रवाल ने कहा कि कांवड़ मेला में आने वाले शिव भक्तों को परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाए। कहा कि उनके लिए पार्किंग में प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में पुलिस अच्छे व्यहार का परिचय दे।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि तीर्थनगरी होने के बावजूद यहां खुलेआम मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है। उन्होंने शराब की होम डिलीवरी, बिना लाइसेंस रेस्टोरेंट में शराब परोसने पर नाराजगी भी व्यक्त की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इस पर अभियान चलाकर अंकुश लगाएं।

डा. अग्रवाल ने कहा कि आस्था पथ पर अश्लील हरकत होने की वजह से चलना दूभर हो गया है। कहा कि यहां आए नशेड़ी प्रवृत्ति के लोगों का जमघट देखने को मिलता है, जिससे आस्था पथ की संपत्ति को भी नुकसान पहुंच रहा है। कहा कि यहां आए दिन लोग पालतु जानवर, मोटर साइकिल, साइकिल लेकर पहुंचते है। उन्होंने निर्देशित कर कहा कि यहां नियमित गश्त बढ़ाई जाए।

डा. अग्रवाल ने निर्देशित कर कहा कि नगर में ट्रेफिक की समस्या दिनोदिन बढ़ रही है, इसके लिए सड़क पर सफेद पट्टी के बाहर खड़े वाहन, अतिक्रमण पर कार्रवाई करें। साथ ही सभी यूनियन के लोगों के साथ समन्वय बनाकर ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार लाएं।

डा. अग्रवाल ने कहा कि गर्ल्स कॉलेजों के बाहर मनचलों पर नजर रखी जाए। जिससे नगर में बहला फुसला कर अपहरण जैसी घटनाएं पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की समस्या सुनने के लिए नियमित पुलिस अभियान चलाएं। जो वरिष्ठ नागरिक थाने आने में असमर्थ हैं, उनके घर जाकर पुलिस समस्या जानें।

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र सिंह खोलिया, एसएसआई उत्तम सिंह रमोला, चौकी इंचार्ज एम्स चिंतामणि मैठाणी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments