Sunday, September 8, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडलैंडस्लाइड: सोनप्रयाग में भयंकर भूस्खलन, नेशनल हाइवे पर आया मलबा

लैंडस्लाइड: सोनप्रयाग में भयंकर भूस्खलन, नेशनल हाइवे पर आया मलबा

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में बारिश और लैंडस्लाइन ने आफत मचा रखी है. आज रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग में एक चट्टान भर-भराकर टूट गई. चट्टान टूटने के बाद केदारनाथ यात्रा को रोका गया है. प्रशासन की यात्रियों से अपील है कि वो मौसम साफ होने पर ही यात्रा करें. अभी पूरे नेशनल हाईवे पर चट्टान का मलबा पटा हुआ है. इस मलबे को हटाने में काफी समय लग सकता है.


सोनप्रयाग में चट्टान ढही: रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ यात्रा के सबसे मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच अचानक से एक पहाड़ी दरक गई. पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर सड़क पर गिर गये. गनीमत रही कि चट्टान गिरते समय कोई भी यात्री सड़क पर आवाजाही नहीं कर रहा था. खतरे को भांपते हुये प्रशासन ने सोनप्रयाग में पहले से ही यात्रियों को रोक दिया था. फिलहाल सुरक्षा को देखते हुये प्रशासन ने यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोक दिया है.

चट्टान ढहने से केदारनाथ यात्रा रुकी: इन दिनों पहाड़ों में बारिश आफत बनकर बरस रही है. बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं. वहीं कई बार बिना बारिश के ही पहाड़ियां दरक रही हैं. आज सोनप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर सोनप्रयाग से कुछ दूर एक पहाड़ी अचानक दरक गई. पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर गये. गनीमत रही कि पहाड़ी के टूटते समय कोई भी आवाजाही नहीं कर रहा था. खतरे को भांपते हुये प्रशासन ने पहले से ही यात्रियों को सुरक्षित रोक दिया था. चट्टान गिरने के बाद केदारनाथ यात्रा को फिलहाल रोक किया गया है. यात्रियों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया है. यात्रियों से प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है कि वह मौसम साफ होने के बाद ही यात्रा करें. बारिश के मौसम में यात्री यात्रा करने से बचें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments