Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरहवाई सेवाः उत्तराखंड से इन पांच देशों के लिए शुरू होने वाली...

हवाई सेवाः उत्तराखंड से इन पांच देशों के लिए शुरू होने वाली है सीधी हवाई सेवा,,,

उत्तराखंड से आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ान शुरू होगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने कवायद शुरू कर दी है। सिंगापुर, दुबई, कोलंबो, कुआलालंपुर और बैंकॉक के लिए सीधी हवाई सेवा संचालित होने से पर्यटन के साथ औद्योगिक निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही औद्योगिक निवेश के लिए नामी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कई देशों के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की कवायद चल रही है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के रोड शो के दौरान सिंगापुर और दुबई के निवेशकों ने सीधी एयर कनेक्टिविटी की मांग रखी थी। इस देखते हुए प्रदेश सरकार का सिंगापुर, दुबई, कोलंबो, बैंकॉक और कुआलालंपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने पर फोकस है।

इसके साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से भोपाल, पटना और चेन्नई, पंतनगर एयरपोर्ट से मुंबई, कोलकाता व बंगलुरू के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। दिल्ली से पिथौरागढ़ के लिए सीधी हवाई शुरू की जाएगी। इसके लिए यूकाडा ने एविएशन कंपनी से दोबारा हवाई सेवा संचालन के लिए रेट मांगे हैं।

सी रविशंकर, सीईओ यूकाडा ने राज्य से नए रूटों पर हवाई सेवा शुरू करने के लिए ऑपरेटरों के साथ पांच अगस्त को बैठक की जाएगी, जिसमें ऑपरेटरों से उनकी रुचि और हवाई सेवा संचालन के लिए रेट की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद यूकाडा की ओर से टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments