Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडफैक्ट्री में  लगी भीषण आग, काम कर रहे कर्मचारियों ने भागकर बचाई...

फैक्ट्री में  लगी भीषण आग, काम कर रहे कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. केमिकल फैक्ट्री में आग लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। वहीं अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लपटें और धुआं आसमान में दूर तक उठता देख लोगों में हड़कंप मच गया। इस बीच फैक्टरी में काम कर रहे कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई।

गौर हो कि हरिद्वार के इंडस्ट्रियल एरिया में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। आग इतनी भयंकर लगी है कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा है। जानकारी देते हुए हरिद्वार के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया के फोर्स स्पेशलिस्ट केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद दमकल की टीम तत्काल मौके के लिए रवाना हुई।

दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल हमारा फोकस आग बुझाने पर है, उन्होंने कहा कि जल्द आग पर काबू पा लिया जाएगा। कहा कि इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि आग आसपास और ना फैले। इसी के साथ उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को हरिद्वार के जिला अस्पताल भिजवाया गया है, लेकिन कोई भी जनहानि की सूचना नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments