Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में आने वाले दिनों में कई दौर की तेज बारिश का...

उत्तराखंड में आने वाले दिनों में कई दौर की तेज बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर से बादलों का डेरा जम गया है। आने वाले दिनों में अब कई दौर की तेज बारिश होने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में भारी की सम्भावना जताई है। इसके अल्वा उत्तराखंड में आज से अगले 5 दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। पहाड़ी क्षेत्रों में कई बार तेज बारिश होने की संभावना है।

उत्तराखंड के लगभग सभी जिलों में बारिश जारी है, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र से अति तीव्र वर्षा देखने को मिल रही है। बारिश के कारण सड़कों पर मलबा आने से राज्य में दर्जनों सड़कें बंद हो गई हैं। सभी सड़कों को खोलने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अलर्ट के बाद गैरसैंण में होने वाले मानसून सत्र में सरकार के सामने एक चुनौतीपूर्ण परीक्षा खड़ी हो सकती है। भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा में पहली बार मानसून सीजन के दौरान सत्र का आयोजन किया जा रहा है। 21 अगस्त से शुरू होने वाला यह सत्र तीन दिनों तक चलेगा।


मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत और नैनीताल जिलों के अधिकांश हिस्सों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं बागेश्वर और ऊधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य जिलों में भी कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र से अति तीव्र होने का अनुमान जताया गया है। आज से अगले 5 दिनों तक पर्वतीय जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा और तेज बारिश की संभावना है। वहीं मैदानी जिलों में भी बारिश होने के आसार हैं।

बीते दिन के तापमान की स्थिति
शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि पंतनगर का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस था। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments