Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी विनोद गोस्वामी ने बुधवार को दस बजे प्रातः नगर पालिका...

जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी ने बुधवार को दस बजे प्रातः नगर पालिका को शासन उत्तराखंड द्वारा नगर निगम का दर्जा प्राप्त होने पर व्यवस्थाओं एवं कार्यों की विस्तृत रूप से जानकारी ली।

जिलाधिकरी ने कहा की सरकार की मंशा है कि नये नगर निगम का स्वरूप बेहतरीन हो ताकि पिथौरागढ़ की आम जनता को व्यवस्थित सुविधाएं मिल सके इसी के मध्य नजर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका राजदेव जायसी से नगर निगम विस्तार से संबंधित के अलाव अन्य अभिलेखों के साथ तलब करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि नगर को शत-प्रतिशत कूड़ा मुक्त करना जिला प्रशासन की प्रथम प्राथमिकता है जिसके लिए मैन पावर बढ़ाने की आवश्यकता के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को मजबूत किया जायेगा ताकि स्वच्छता के रूप में पिथौरागढ़ को एक अलग पहिचान मिले।

जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को सरकार द्वारा भविष्य में जनपद नगर निगम के विस्तारीकरण एवं सौंदर्यकरण व विभिन्न योजनाओं के मध्य नजर भूमि चिन्हित करने के भी निर्देश दिए ताकि भविष्य में होने वाले कार्यों को सुगम एवं व्यवस्थित रूप से संचालित किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आय व्यय से संबंधित अभिलेखो का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी आम जनता की सुविधा के लिए तत्पर रहे जिसके लिए समस्त कर्मचारी कार्यालय में दस बजे पहुचना सुनिश्चित करे।

इस दौरान जिलाधिकारी ने नगर पालिका हाल में चल रहे पुस्तकालय में विभिन्न परीक्षा हेतु तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों से भी वार्ता कर तैयारी के संबंध में जानकारी ली एवं बच्चों को परीक्षा तैयारी के संबंध में टिप्स भी दिए।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस का भी औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को गेस्ट हाउस में संपूर्ण व्यवस्था, सफाई व्यवस्था ठीक करने हेतु निर्देशित किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments