Saturday, September 21, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडजनपद में राजस्व, वन, नजूल, सड़क किनारों भूमि पर अवैध अतिक्रमण एवं...

जनपद में राजस्व, वन, नजूल, सड़क किनारों भूमि पर अवैध अतिक्रमण एवं कब्जे पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश जिलाधिकारी उदयराज सिंह

आप को बताएं की इस कठोर निर्देश में जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने अधिकारियों को उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार की भूमि पर अवैध कब्जे व बसावट से हो रहे जनसांख्यिकीय बदलाव पर पैनी नजर रखते हुए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में अवैध अतिक्रमण, कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था, जनसांख्यिकीय बदलाव एवं महिला सुरक्षा की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि जमीनों में अवैध कब्जे एवं जमीनों की हेरा-फेरी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समय समय पर न्यायालयों व शासन के निर्देशों का अनुपालन सख्ती से कराया जाएगा। उन्होंने वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण को सख्ताई से रोकने के निर्देश वनाधिकारियों को दिए। जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन संयुक्त रूप से त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। महिलाओं की सुरक्षा हेतु विशेष प्रयास की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने परगना स्तर पर उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में पुलिस उपाधीक्षक सहित तीन महिला अधिकारियों को रखते हुए समिति गठित करने के निर्देश दिए। गठित समिति समय समय पर अपने क्षेत्र में कार्यालयों, उद्योगों एवं निजी संस्थानों का भ्रमण कर महिला कर्मचारियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं से वाकिफ होंगे तथा समस्याओं का निराकरण करते हुए सूचनाएं जिला मुख्यालय स्तर पर भी देना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्राईवेट औद्योगिक आस्थानों, चिकित्सालयों व निजी संस्थानों में भी महिला सुरक्षा हेतु जिला स्तर पर एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होेंने कहा कि शहरों में सभी प्रकाश शैडो एरिया में उचित प्रकाश व्यवस्था तथा अपराध संभावित क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए सांय व रात्रि के समय गश्त करने के निर्देश दिए साथ ही महिला सुरक्षा के विषय पर पर्याप्त प्रचार प्रसार किये जाने के निर्देश भी दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अपर जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय, नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल, एसपी सिटी मनोज कत्याल, मुख्य कोषाधिकारी डॉ. पंकज शुक्ल, उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र, ओसी कले. गौरव पांडे, डॉ. अमृता शर्मा, तहसीलदार दिनेश कुटोला, गिरीश जोशी उपस्थित थे तथा प्रभागीय वनाधिकारी व उपजिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments