Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंड"कलम के सिपाही: पुरस्कार समारोह में युवा प्रतिभाओं का सम्मान"

“कलम के सिपाही: पुरस्कार समारोह में युवा प्रतिभाओं का सम्मान”

दिल्ली। न्यूजपेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने आई.टी.एस. स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के सहयोग से मंगलवार को “कलम के सिपाही – एक सांस्कृतिक महोत्सव और पुरस्कार समारोह” का 11वां संस्करण आयोजित किया। यह कार्यक्रम एनएआई के महासचिव डॉ. विपिन गौर के संरक्षण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत “कलम के सिपाही” की भावना के प्रतीक दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। आई.टी.एस. स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के डॉ. सूद ने उद्घाटन भाषण दिया, जिसके बाद डॉ. विपिन गौर ने गर्मजोशी से स्वागत भाषण दिया।

इस कार्यक्रम में अल्जीरिया के राजदूत डॉ. अली अचौई, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व लोकसभा सांसद श्री तीरथ सिंह रावत और बंगाल के लोकसभा सांसद जगन्नाथ सरकार सहित प्रमुख गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। स्टैंड-अप कॉमेडियन दीपक सैनी भी विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए।

डॉ. अली अचौई ने समाज के हर वर्ग तक पहुंचने और सरकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिले, यह सुनिश्चित करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने दुनिया को तुरंत सूचित रखने में सोशल मीडिया की शक्ति पर प्रकाश डाला। आईटीएस स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. अजय कुमार ने मीडिया को “लोकतंत्र का चौथा स्तंभ” बताया और वैश्विक मुद्दों पर जनता की राय को आकार देने में इसके प्रभाव पर जोर दिया। मुख्य अतिथि तीरथ सिंह रावत ने कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका पर विचार किया। उन्होंने मीडिया से गलतफहमी से बचने के लिए पूरी और निष्पक्ष सच्चाई पेश करने का आग्रह किया। मीडिया के विरूपण के अपने व्यक्तिगत अनुभव के बावजूद, रावत ने पारदर्शिता के महत्व पर जोर दिया और पत्रकारों के कल्याण के लिए डॉ. विपिन गौर के निरंतर प्रयासों की सराहना की।

डॉ. विपिन गौर ने अपने संबोधन में राष्ट्र के हित के लिए काम करने वाले “कलम के सिपाहियों” को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस कार्यक्रम को भारतीय समाचार पत्र संघ के संस्थापक स्वर्गीय डॉ. एमआर गौर की स्मृति को समर्पित किया। अतिथियों ने इस आयोजन की सराहना करते हुए इसे एक ऐसा अनुभव बताया, जिसने बौद्धिक आदान-प्रदान और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा दिया।

समारोह में कई मीडिया पेशेवरों और प्रभावशाली लोगों को सम्मानित किया गया, जिनमें राजेंद्र देव शुक्ला (एबीपी न्यूज), सुनील नेगी (यूके नेशन न्यूज), सुवर्णा कुमार (प्रदीपम डेली), प्रणब कुमार दास (देश और राजनीति), पूर्णिमा झा (भारत 24), प्रसाद हीरेमथ (हाय कर्नाटक), शशिकेश रंजन (भारत 24), दीपशिखा सिंह (न्यूज नेशन), और प्रो. राशिद हाशमी (शारदा यूनिवर्सिटी) शामिल हैं।

इसके अलावा, के. संजीवी (संपादक, संजेथांथी), डॉ. अली अचौई (अल्जीरिया के राजदूत), और डॉ. अबेद एलराज़ेग अबू जाजर (मीडिया सलाहकार) जैसे उल्लेखनीय व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया, जिससे यह आयोजन एक शानदार सफलता बन गया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments