Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरThirdpole.live: हिमालय की रहस्यमय दुनिया का अन्वेषण

Thirdpole.live: हिमालय की रहस्यमय दुनिया का अन्वेषण

देहरादून: हिमालय सिर्फ दुनिया की सबसे ऊंची पर्वत श्रृंखला नहीं बल्कि सदियों से रहस्यों और रोमांच से भरी रही है। यही कारण रहा है कि हिमालय सदियों से दुनिया भर की सभ्यताओं, संस्कृतियों, खोजी दलों, यात्रियों व वैज्ञानिकों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है। हिमायल की इस अनदेखी दुनिया और यहां के रहस्यों को सामने के लिए एक नया और अपनी तरह का संभवता पहला प्लेटफार्म तैयार हो चुका है। Thirdpole.live नाम का यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/@thirdpolelive हिमालय के हर कोने को तलाशने के लिए तैयार है।

हमसे जुड़ने के लिए सब्सक्राइब करें: https://www.youtube.com/@thirdpolelive

यह चैनल सिर्फ उत्तराखंड, हिमाचल और कश्मीर तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि यह हिंदुकुश से लेकर कारोकोरम, तिब्बत, नेपाल और सिक्किम तक फैले हिमालय Himalayas और उससे सटे क्षेत्रों तक पहुंचेगा। Thirdpole.live आपको हिमालय के उन दर्रों तक ले जाएगा जहां जाने का सपना तो आपने देखा पर उसे पूरा नहीं कर पाए। इसलिए आप Thirdpole.live की यात्रा में अपने उन सपनों को पूरा होते भी देखेंगे।

इस चैनल के माध्यम से आप हिमालय की अद्भुत संस्कृति, रहस्यमयी इतिहास और यहां रहने वाले लोगों के जीवन HimalayanStories के बारे में जान पाएंगे। आप देखेंगे कि कैसे हिमालय की गोद में रहने वाले लोग प्रकृति के साथ एक अद्भुत तालमेल बनाकर रहते हैं। Thirdpole.live हिमालय की चुनौतियों और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में भी बताएगा। आखिर किस तरह जलवायु परिवर्तन, पर्यावरणीय चुनौतियां और सामाजिक मुद्दे हिमालय के लिए खतरा बन रहे हैं। यह चैनल https://www.youtube.com/@thirdpolelive हिमालय को बचाने और इसके लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए जागरूकता फैलाने का काम करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments