Thursday, October 17, 2024
Homeउत्तराखंडताज़ा खबर"क्रिकेट और बास्केटबॉल में SGRRU की शानदार प्रतियोगिता"

“क्रिकेट और बास्केटबॉल में SGRRU की शानदार प्रतियोगिता”

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (एसजीआरआरयू) की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेलोत्सव का चौथा दिन क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी, खो-खो प्रतियोगिताओं के नाम रहा। क्रिकेट के फाइनल में स्कूल ऑफ योगिक साइंस एण्ड नेचुरोपैथी ने खिताबी जीत दर्ज की। कबड्डी के नॉक आउट मुकाबलों में स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एवम् स्कूल ऑफ फार्मेसी ने अपने अपने मैच जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

गुरुवार को श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के अलग- अलग खेल मैदानों पर चैथे दिन की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ डॉ अजय कुमार खण्डूड़ी, कुलसचिव एसजीआरआर विश्वविद्यालय, डॉ आर.पी. सिंह, समन्वयक एसजीआरआरयू, विजय नौटियाल, अधिकृत हस्ताक्षरी प्रबन्धक, एसजीआरआर एजुकेशन मिशन, डॉ पंकज मिश्रा एवम् खेलोत्सव के सचिव सत्य प्रकाश जोशी ने संयुक्त रूप से किया। क्रिकेट का फाइनल मुकाबला स्कूल ऑफ योगिक साइंस एण्ड नैचरोपैथी एवम् स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एण्ड सोशल सांइसेज़ के बीच खेला गया। योगिक साइंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ह्यूमैनिटीज के बल्लेबाज गौरव ने 15 गेंदों पर एक चैके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पारितोष ने 8 गेंदों पर 13 रनों की ताबडतोड़ पारी खेली। पारितोष ने 2 चौके और एक छक्का लगाया। ह्यूमैनिटीज की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 76 रनों का लक्ष्य रखा। योगिक साइंस की ओर से देवराज ने 2 विकेट चटकाए। सूरज, अभिषेक, जतिन निखिल ने एक एक विकेट हासिल किए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी योगिक साइंस की टीम ने शानदार शुरुआत की। देवराज ने 15 गेंदों पर 34 रनों की आतिशी पारी खेली। देवराज ने 5 चौके और एक छक्के की मदद से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उत्तम ने 10 गेंदों पर 15 रन बनाए। योगिक साइंस की टीम ने 10वें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर विजयी लक्ष्य हासिल कर खिताबी जीत दर्ज की। देवराज को मैन ऑफ दि मैच चुना गया।

बालक वर्ग कबड्डी में स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ फार्मेसी ने अपने अपने मैच अगले राउंड में प्रवेश किया। बास्केटबॉल बालिका वर्ग का फाइनल स्कूल ऑफ नर्सिंग एवं बालक वर्ग का फाइनल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने जीता। बास्केटबॉल बालिका वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डॉन्चि एवं बालक वर्ग में आयुष कोठियाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस अवसर पर डॉ पुनीत ओहरी, डॉ दीपक सोम, डॉ राजेश रयाल, डॉ मनीष मिश्रा, डॉ कमला ध्यानी, डॉ पंकज चमोली, डॉ मीनू चैधरी, डॉ रविन्द्र कुमार, मनदीप नारंग, कमल बिजलवाण, संजय नेगी, डॉ नवीन गौरव, डॉ जीड़ी मक्कड़, डॉ योगेश जोशी, चन्द्रशेखर टेलर, डॉ वीके सिंह, सुनील किष्टवाल, डॉ अमरलता आदि विशेष सहयोग रहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments