Monday, October 21, 2024
Homeउत्तराखंडभाजपा के 15 साल, देहरादून नगर निगम बेहाल

भाजपा के 15 साल, देहरादून नगर निगम बेहाल

कुंज विहार में ” भाजपा के 15 साल, देहरादून नगर निगम बेहाल ” अभियान में नगर निगम देहरादून की 15 साल की विफलता के आक्रोश में क्षेत्रवासियों का कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव थापर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन !

आज कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव थापर के ” भाजपा के 15 साल, देहरादून नगर निगम बेहाल ” अभियान में देहरादून नगर निगम के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कुंज विहार व दुर्गा एनक्लेव – वार्ड 83 व वार्ड 84 की नाला, सड़क व सीवर की समस्याओं पर क्षेत्रीय जनता का समर्थन मिला। पिछले 15 सालों से भाजपा नगर निगम की अनदेखी से नाराज क्षेत्रवासियों ने आक्रोश में खतरनाक नाले के पास सरकार को जगाने के लिये धरना – प्रदर्शन किया ।

देहरादून नगर निगम के वार्ड 83 व वार्ड 84 कुंज विहार व दुर्गा एनक्लेव से जुड़े नाले के कारण की दो मुख्य समस्याओं पर धरना दिया गया जिसमें नाले को कवर कर ढकना व नाली/सीवेज के अतिक्रमण को हटाना मुख्य समस्या है। कुंज विहार में थोड़ी से बारिश में पूरा क्षेत्र गन्दे पानी तालाब बन जाता है, घरों में 4 फीट तक पानी घुस जाता है जिससे बीमारियों व आवागमन की समस्याओं का अंबार लग जाता है। इस वर्ष मानसून में भी जलभराव के कारण कई एक्सीडेंट हुए और सीवर-लाइन और सड़क के विषय पर नगर निगम देहरादून ने पिछले 15 वर्षों से क्षेत्र की अनदेखी कर रखी है ।

कांग्रेस प्रवक्ता व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिनव थापर के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने धरना प्रदर्शन हुआ और उन्होंने कहा कि नगर निगम देहरादून में पिछले 15 साल यानी 2008 से भाजपा का ही मेयर है और कई साल से इस क्षेत्र में भाजपा का विधायक और सांसद है किंतु कुंज विहार, दुर्गा एन्क्लेव के वार्ड 83 व 84 की इन समस्याओं पर आजतक किसी ने समाधान करने का प्रयास नहीं किया। अगर जल्दी ही क्षेत्र की समस्या पर सरकार ने कोई कार्यवाही नहीं करी तो कांग्रेस सरकार को जगाने के लिए जमीनी स्तर पर ऐसे और संघर्ष प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस ने निगम के होर्डिंग के 300 करोड़ के खेल का पर्दाफाश किया है और अब कांग्रेस ही देहरादून के आमजन की समस्याओं के लिये सरकार को जगाने हेतु जमीन पर संघर्ष रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव थापर ने जनता की मांग पर धरने के बाद ADB के क्षेत्रीय परियोजना प्रबंधक जतिन सैनी से दूरभाष पर वार्ता करी और उन्होंने अब एक सप्ताह के अंदर सड़क का कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है।

धरना प्रदर्शन में कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव थापर, युवा कांग्रेस नेता नवीन रमोला, दीपा पांडेय, पूजा चौहान, माया क्षेत्री, रचना, सुनीता भंडारी, सविता भारद्वाज, बबिता भंडारी, रीमा पासवान, विनोद कुमार पांडेय, सुरेंद्र छेत्री, पुष्पा वाल्मीकि, श्रीनेत उपाध्याय, राम प्रसाद, सुमन उपाध्याय, ममता, पूजा रावत आदि ने भाग लिया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments