Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीराजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में मतदाता जागरुकता अभियान--

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में मतदाता जागरुकता अभियान–

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान नोडल अधिकारी डॉ महेंद्र पाल सिंह परमार ने स्वीप कार्यक्रम के तहत स्नातक के छात्र – छात्राओं को जागरूक किया एवं फार्म 6, 7 तथा 8 के बारे में पावर पॉइंट प्रेज़न्टैशन के माध्यम से मतदान संबंधित जानकारी से अवगत कराया।

इस अवसर पर महाविद्यालय स्वीप आर्डिनेटर डॉ परमार ने विद्यार्थियों को निर्वाचन प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी देने के साथ ही वोटर लिस्ट में सभी वोटरों का पंजीकरण सुनिश्चित किए जाने और मतदान के प्रति मतदाताओं खासतौर पर दिव्यांग, युवा व महिलाओं को जागरूक करने के बारे में चर्चा की । निर्वाचन में शामिल विद्यार्थीयों को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि 1जनवरी 2022 को 18 वर्ष उम्र पूरा करने वालों को प्रेरित कर उनसे फार्म 6 भरवाने के साथ अपने गांव व शहर के लोगों को मतदाता बनने के लिये प्रेरित करना होगा। साथ ही मतदान के दिन अधिक से अधिक लोगों को बूथ पर जाकर मतदान करने के लिये भी प्रेरित करना होगा। उन्होंने वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन के बारे में बताया कि इन सभी माध्यमों पर निर्वाचन से सम्बंधित सभी जानकारियां उपलब्ध हैं l इस माध्यम से वोटर बनने हेतु आनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

प्राचार्य प्रो० सविता गैरोला ने भी सभी छात्र-छात्रों को स्वच्छ एवं स्वतंत्र मतदान हेतु प्रेरित किया । साथ ही युवाओं को मतदान में अपनी सहभागिता के लिए अवश्य जानकारी साझा की l

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments