Tuesday, October 8, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबर65 हजार कार्ड धारकों को नहीं मिल पाया राशन, गोदाम में चावल...

65 हजार कार्ड धारकों को नहीं मिल पाया राशन, गोदाम में चावल खत्म…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में राशन कार्डधारकों के लिए जरूरी खबर है। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते चावल नहीं मिल पाएगा। बताया जा रहा है कि नैनीताल में 65 हजार कार्ड धारकों को अक्तूबर महीने का राशन नहीं मिल पाया है। स्थिति ये है कि इन्हें दिवाली से पहले राशन मिलना मुश्किल है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नवंबर महीने में हल्द्वानी गोदाम में चावल खत्म हो गया था।  हल्द्वानी के गोदाम इंचार्ज ने अक्तूबर महीने के लिए आरएफसी से चावल की आपूर्ति मांगी। आरएफसी ने खटीमा गोदाम से चावल की आपूर्ति करने के आदेश दिए। खटीमा गोदाम इंचार्ज ने मूवमेंट के हिसाब से चावल की आपूर्ति नहीं की और पूरा चावल गढ़वाल के लिए भेज दिया। अब ऐसे में चावल की आपूर्ति नहीं होने से हल्द्वानी में चावल की भारी कमी हो गई।

बताया जा रहा है कि राशन डीलरों को एक तारीख से 20 तारीख तक कार्डधारकों को राशन का वितरण करना होता है। हल्द्वानी पीडीएस गोदाम में चावल नहीं होने के कारण ये स्थिति बनी। अब 65 हजार कार्डधारकों को दिवाली से पहले राशन मिलना मुश्किल है। दिवाली के बाद ही मिले धान की कुटाई कर चावल खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग को देगी। इसके बाद ही चावल का वितरण हो पाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments