Wednesday, October 9, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबररुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए ये उम्मीदवार मैदान...

रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए ये उम्मीदवार मैदान में…

Election News: उत्तराखंड में हरिद्वार का चुनाव खत्म ही हुआ था कि एक बार फिर प्रदेश में चुनावी माहौल है। रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव (District Panchayat by election in Rudraprayag) के लिए बिगुल बज गया है। कांग्रेस और बीजेपी में यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों पार्टी के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र भर दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह मैदान में है तो वहीं कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर ज्योति सुमरियाल ने अपना नामांकन पत्र भरा है। ऐसे में अब रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष पद उपचुनाव में एक बार फिर कांग्रेस एवं बीजेपी में सीधी टक्कर दिख रही है।

बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग में भाजपा से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह के खिलाफ 18 सदस्यों में 14 सदस्यों ने जून में अविश्वास प्रस्ताव दिया था. जिसमें बीते 2 जुलाई को हुए फ्लोर टेस्ट में वो हार गई थी। जिसके बाद नियमानुसार जिला पंचायत उपाध्यक्ष कार्यभार संभाल रहे थे। अब यहां दुबारा चुनाव होने जा रहे है। जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। 18 अक्टूबर को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। 20 अक्टूबर को मतदान एवं मतगणना की जाएगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments