Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडआज यहाँ जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा कमजोर वर्ग के...

आज यहाँ जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा कमजोर वर्ग के लोगों हेतु निर्मित किए जा रहे भवनों का निरीक्षण किया।

आप को बतादें DM उदयराज सिंह ने आज गुरूवार को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा ग्राम बागवाला रूद्रपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आर्थिक कमजोर वर्ग के लोगों हेतु निर्मित किए जा रहे भवनों का निरीक्षण किया व अधिशासी अभियंता जिला विकास प्राधिकरण से निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली।

जिलाधिकारी को उक्त योजना के संबंध में अधिशासी अभियंता प्राधिकरण द्वारा अवगत कराया गया कि योजना की लागत 128.93 करोड़ है। जिसमें 4 मंजिल 23 ब्लॉक के अन्तर्गत 1872, ईडब्लूएस भवनों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित हैै। वर्तमान तक 560 भवनों के स्ट्रक्चर निर्मित हो गये हैं तथा ब्लॉक ‘सी‘ को छोडकर शेष 22 ब्लाकों की ‘प्लिंथ‘ तक कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है। योजना में भवनों के निर्माण के साथ-साथ बाह्य विकास कार्य भी सम्मिलित हैं जिसमें एसटीपी, पार्क आदि का भी प्रावधान रखा गया है।
जिलाधिकारी द्वारा कार्य में और तेजी लाये जाने के निर्देश संबंधित फर्म एवं संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीण मार्ग को समीपस्थ स्थित ट्यूबवेल तक बढाये जाने हेतु, उक्त का आगणन तैयार कराये जाने के निर्देश अधि0 अभियंता को दिए ताकि सडक का लाभ ग्रामीणों को भी मिल सके साथ ही कच्ची सडक को तत्काल भरान करने के भी निर्देश दिए ताकि मानसून सीजन में आवागमन में किसी भी प्रकार की समस्या न आए।


जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देश दिया गया कि प्रस्तावित योजना के समीप स्थित भूमि में हाईस्कूल तक स्कूल भवन, सामुदायिक भवन तथा खेल मैदान का प्रस्ताव तैयार कराया जाये ताकि योजनान्तर्गत पात्र निवासियों के बच्चों को पास में ही स्कूल आदि की सुविधा भी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि वाहन पार्किंग, पार्क, खेल मैदान आदि के साथ ही प्रोविजन स्टोर व मेडिकल स्टोर जैसी मूलभूत सुविधाओं हेतु भूमि की उपलब्धता का भी ध्यान रखें।
स्थलीय निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, अधिशासी अभियंता जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण, अवर अभियंता विकास प्राधिकरण, कार्यदायी संस्था मैसर्स अभिलाषा इंटरप्राइजेज के साइट इंजी0 व योजना हेतु चयनित थर्ड पार्टी के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments