Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडश्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम, सुव्यवस्थित एवं सुरक्षित ढंग से...

श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम, सुव्यवस्थित एवं सुरक्षित ढंग से संचालित करने के लिए जिला प्रशासन एवं संबंधित विभागों द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे किसी श्रद्धालु का यदि स्वास्थ्य खराब या किसी कारण से घायल होने के स्थिति में त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोनप्रयाग से लेकर केदारनाथ धाम व यात्रा मार्ग के विभिन्न पडाव पर एमआरपी खोली गई है जिससे कि संबंधित श्रद्धालु का तत्परता से उपचार किया जा सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एचसीएस मर्तोलिया ने अवगत कराया है कि केदारनाथ यात्रा में आज रविवार को ओपीडी के माध्यम से 2635 तीर्थ यात्रियों का उपचार किया गया जिसमें 1953 पुरुष एवं 682 महिलाएं शामिल है। अब तक ओपीडी एवं इमरजेंसी के माध्यम से 96,476 श्रद्धालुओं का उपचार किया गया है, जिसमें 73,600 पुरुष, 22,876 महिलाएं शामिल हैं।

उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि आज 242 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई गई। अब तक 6,838 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि अब तक 48,515 तीर्थ यात्रियों की स्क्रीनिंग भी कराई गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments