Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडDM उदय राज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन...

DM उदय राज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 31 जुलाई तक जेजेएम की 333 योजनाओं मै से अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें एवं जल श्रोत संवर्धन के कार्यों को 15वा वित्त , मनरेगा के युगपतीकरण से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को जल उत्सव के तहत एवं हरेला मैं बृहत रूप से पौधारोपण व जल संरक्षण पर कार्य करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा वर्षा ऋतु के दृष्टिगत साफ पानी देने एवं नियमित वाटर सैंपल की जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सितारगंज एवं खटीमा क्षेत्रों में विद्युत विभाग द्वारा विद्युत कनेक्शन न दिए जाने पर 28 जून तक विद्युत कनेक्शन दिए जाने एवं 30 जून तक 116 राजस्व ग्रामों में कनेक्शन का प्रमाणीकरण पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कॉस्ट ऑथेंटिकेशन के कार्य पूर्ण करें एवं नल जल मित्रो का प्रशिक्षण नियमित रूप से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें l उन्होंने कहा कि अभी तक मात्र 65 प्रतिशत योजनाओं का ही जियो टेगिग परिलक्षित हुआ है , उसे शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के कड़े निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने मैकेनिकल एवं सिविल कार्यों का 30 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समाचार पत्रों में प्रकाशित शिकायतों का निस्तारण शीघ्र करें। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाईन में 100 से ज्यादा शिकायते लंबित है, उनका निस्तारण त्वरित गति से करना सुनिश्चित करें एवं स्वजल विभाग से कार्यों को हस्तगत करवाकर पेयजल कनेक्शन देना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि माo मुख्यमंत्री घोषणा को पूर्ण करना एवं थर्ड पार्टी एजेंसीज को योजना की DPR देना सुनिश्चित करें तथा थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन को से प्राप्त रिपोर्ट पर एक हफ्ते में एक्शन टेकन रिपोर्ट भी देना सुनिश्चित करें l

बैठक मै मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, परियोजना निदेशक अजय सिंह,नोडल जेजेएम मृदुला सिंह, ईई ज्योति पालनी,विधुत विजय सकरिया आदि समधित अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments