Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में बना देश का छठवां माधव सेवा विश्राम सदन, मोहन भागवत...

उत्तराखंड में बना देश का छठवां माधव सेवा विश्राम सदन, मोहन भागवत ने किया शुभारंभ

ऋषिकेश एम्स के रोगियों और तीमारदारों के लिए 120 कमरों का माधव सेवा विश्राम सदन बनकर तैयार हो गया है। जिसके तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने आज इसका विधिवत शुभारम्भ कर दिया है। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहे, जबकि सूबे के तमाम मंत्री एवं सांसदों के साथ संत महात्माओं ने भी कार्यक्रम मे शिरकत की।

बता दें कि देश के छठवें माधव सेवा विश्राम सदन के रूप मे शामिल हुए इस सदन मे एम्स ऋषिकेश के रोगियों और तीमारदारों के लिए यंहा ठरने की व्यवस्था के साथ साथ भोजन भी उपलब्ध कराया जायेगा। 120 कमरों के इस सदन की विशेषता यह है कि मरीज और उनके तिमारदारो को मात्र 55 रूपये से लेकर 300 रूपये तक रूम उपलब्ध कराया जायेगा जबकि भर पेट भोजन 10 से 30 रूपये मे मिल जायेगा। ख़ास बात यह है कि सदन मे आने और ठरने वाले वही रोगी और तिमारदार होंगे जिन्हे एम्स के द्वारा भेजा जायेगा, बाहरी लोगों के लिए सदन मे कोई व्यवस्था नहीं दी जाएगी।

सदन से जुड़े लोगों ने बताया कि सदन को तैयार करने मे लगभग 30 करोड़ की धनराशि लगी है। जिसके तहत 120 कमरों मे कुल 430 बेड लगाए गए हैं,वंही सदन में ठरने वाले लोगों के लिए खेल-कूद,सत्संग घर,मनोरंजन आदि कि गतिविधियों का भी बंदोबस्त किया गया है। बताया कि सदन मे एक व्यक्ति को मात्र दो सप्ताह तक ही  रुकने की अनुमति प्रदान होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments