Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडकार्रवाई:तपोवन के एक बिल्डर के गलत मंसूबो पर TDA ने फेर पानी

कार्रवाई:तपोवन के एक बिल्डर के गलत मंसूबो पर TDA ने फेर पानी

टिहरी। जनपद के तपोवन क्षेत्र में अवैध बिल्डिंग बनाने के लिए बिल्डरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। वह जिला विकास प्राधिकरण के निर्देशों का पालन करते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसलिए प्राधिकरण को अवैध निर्माण के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई करनी पड़ रही है। इसी क्रम में जनपद टिहरी के तपोवन ग्राम सभा में अवैध रूप से बनाए जा रहे एक होटल के निर्माण को जिला विकास प्राधिकरण की टीम ने सील कर दिया है। सील के साथ छेड़छाड़ नहीं करने के हिदायत भी बिल्डर को दी गई है। सील के साथ छेड़छाड़ करने पर बिल्डर को मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी है।

जिला विकास प्राधिकरण टिहरी के मुताबिक तपोवन में नरेंद्र सिंह भंडारी ने बिना अनुमति के होटल के लिए निर्माण कार्य शुरू कर दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद नरेंद्र भंडारी को प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर निर्माण से संबंधित दस्तावेज और नक्शा पेश करने के लिए कहा, लेकिन नरेंद्र सिंह भंडारी ने नोटिर जवाब नहीं दिया और लगातार निर्माण काय जारी रखा। मामले में अवर अभियंता और सहायक अभियंता ने निरीक्षण किया। पता चला जिस भूमि पर होटल के लिए निर्माण किया जा रहा है वह कृषि भूमि है। यह जानकारी मिलने पर प्राधिकरण के संयुक्त सचिव ने नरेंद्र सिंह भंडारी पर एक करोड़ 12 लाख 19 हजार रुपए लैंड चेंज के लिए जमा करने के आदेश जारी किया। जिस क्रम में नरेंद्र सिंह भंडारी ने प्राधिकरण को केवल पांच लाख जमा किए और निर्माण कार्य फिर शुरू कर दिया। आदेशों की अवहेलना पाए जाने पर प्राधिकरण ने संबंधित निर्माण को सील कर दिया।

टिहरी प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता दिग्विजय तिवारी ने बताया कि सील के साथ छेड़छाड़ नहीं करने के हिदायत नरेंद्र सिंह भंडारी को दी गई है। यदि सील को तोड़कर कुछ भी काम फिर से शुरू किया जाता है तो नरेंद्र सिंह भंडारी के खिलाफ पुलिस में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments