Sunday, October 20, 2024
Homeउत्तराखंडBig breaking:-बीजेपी के हर सीट पर तीन के पैनल बने , 10...

Big breaking:-बीजेपी के हर सीट पर तीन के पैनल बने , 10 से 15 विधायको के टिकट काटेंगे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में प्रत्याशियों के चयन को लेकर शनिवार को कोर ग्रुप और प्रदेश चुनाव समिति की बैठक का आयोजन किया गया। भाजपा प्रदेश कार्यालय देहरादून में सुबह से ही अच्छी खासी भीड़ जमा थी। कोर ग्रुप और चुनाव समिति की बैठक को लेकर प्रदेश कार्यालय के बाहर चर्चाओं का बाजार गर्म था। क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए तीन – तीन नामों का पैनल हर विधानसभा सीट से बनाकर दिल्ली भेजा जाना था।

दिनभर चली बैठकों के बाद सभी सीटों पर तीन-तीन नामों का पैनल बनाया गया है। रविवार को दिल्ली में भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक होनी है जिसमें गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे।  इस बैठक में सभी नामों पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में फाइनल किए गए नामों पर अगले दो से 3 दिनों में पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में चर्चा होनी है जहां फाइनल उम्मीदवार पर मोहर लगेगी।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा 10 से 15 सिटिंग विधायकों के टिकट काट सकती है। इनमें ज्यादातर नॉन परफॉर्मेंस और ज्यादा एन्टी इनकंबेंसी वाले फेक्टर मुख्य कारण रहेंगे। भाजपा को मिली रिपोर्ट के अनुसार अगर इनके टिकट काटे जाते हैं तो नए प्रत्याशी इन सीटों पर बेहतर चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन यह साफ है कि जहां पहले 25 से 30 टिकट काटे जाने की बात कह रही थी अब भाजपा लगभग आधे टिकट ही काटेगी ।

क्योंकि पार्टी को इस बात का डर भी है कि कहीं जिनका टिकट कटेगा वो बागी ना हो जाए ।  ऐसे में कई सीटों पर यह नुकसान झेलना पड़ सकता है इसलिए पार्टी उन्हीं सीटों पर टिकट काटेगी जहां प्रत्याशियों को समझा-बुझाकर साथ लिया जा सकता है। इसके लिए बकायदा वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी भी दे दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments