Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडइस्तीफाः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने  कई राज्यों के बदले राज्यपाल, इनका इस्तीफा...

इस्तीफाः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने  कई राज्यों के बदले राज्यपाल, इनका इस्तीफा स्वीकार,,,

दिल्लीः देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही राष्ट्रपति देश के कई राज्यों के राज्यपाल की नियुक्ति की है. राष्ट्रपति मुर्मू ने रमेन डेका को छत्तीसगढ़ का नया राज्यपाल नियुक्त किया है।

 रमेन डेका अब विश्व भूषण हरिचंदन की जगह लेंगे. इसके अलावा असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उन्हें केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का प्रशासक का भी कार्यभार सौंपा गया है. इन राज्यों में नियुक्त किए गए राज्यपालइधर, हरिभाऊ किसनराव बागड़े को राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

वहीं ओम प्रकाश माथुर को सिक्किम, सीएच विजयशंकर को मेघालय, जिष्णु देव वर्मा को तेलंगाना और संतोष कुमार गंगवार को झारखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इन राज्य के राज्यपालों को को दूसरे स्टेट भेजा गयाझारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन को तेलंगाना के अतिरिक्त प्रभार के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल नियुक्त किया है. इसके अलावा सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को असम भेज दिया गया. उन्हें मणिपुर के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

कौन कहां के बने राज्यपाल?

1.झारखंड – संतोष कुमार गंगवार

2. सिक्किम – ओम प्रकाश माथुर

3. राजस्थान- हरिभाऊ किसनराव बागड़े

4. तेलंगाना – जिष्णु देव वर्मा

5. मेघालय – सीएच विजयशंकर

6. छत्तीसगढ़ – रमन डेका

7. महाराष्ट्र – सीपी राधाकृष्णन

8. पंजाब- गुलाब चंद कटारिया

9. असम-लक्ष्मण प्रसाद आचार्य

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments