Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडएयरलाइंस कंपनी की लापरवाही युवती को पड़ी भारी, करना पड़ा बस का...

एयरलाइंस कंपनी की लापरवाही युवती को पड़ी भारी, करना पड़ा बस का सफर

अगर आप भी हवाई जहाज से सफर करने की योजना बना रहे हैं, तो सावधान हो जाइए. क्योंकि आपको कहीं हवाई जहाज के टिकट पर बस से सफर न करना पड़ जाए. आपको यह बात हैरान करने वाली लग रही होगी, लेकिन ऐसा हकीकत में हुआ है. जहां एक एयर लाइंस कंपनी ने विमान का टिकट लेकर एक युवती को बस का सफर करवाया है. इसके बाद यह मामला उपभोक्ता फोरम पहुंच गया है.

जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के कुलसचिव एम के अग्रवाल ने एक निजी एयरलाइंस कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह इस मामले की शिकायत महिला आयोग और नागरिक उड्डयन शिकायत प्रकोष्ठ में करेंगे.

टिकट में लगाया हेराफेरी का आरोप


एम के अग्रवाल ने निजी एयरलाइंस कंपनी की हरकत बताते हुए कहा कि एक तो कंपनी ने यात्रा के टिकट में हेराफेरी की है, एयर टिकट का किराया लेकर बस में उनकी बेटी को सफर करने पर मजबूर किया है. वहीं, कम्पनी की ओर से उनकी बेटी को जिस बस में बैठाया गया था. उसमें वह 5 पुरुषों के साथ ही आ रही थी. उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेता. यही वजह है कि वह इस मामले को महिला आयोग लेकर जाएंगे.

उपभोक्ता के अधिकारों का हनन करने वाली एयरलाइन कंपनी के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे एम के अग्रवाल ने इसे उपभोक्ता की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी अहमदाबाद गुजरात से एमटेक का कोर्स कर रही है. उसे घर आना था, इसलिए उन्होंने 11 अगस्त को एक निजी एयरलाइंस कंपनी से उसके एयर टिकट की बुकिंग की और भुगतान भी किया. उनकी बेटी को गुजरात से शाम 3:50 वाया एयरप्लेन दिल्ली जाना था जो 5:20 लैंडिंग करता, लेकिन किसी कारण वश फ्लाइट 4 बजे अहमदाबाद से निकली तो दिल्ली में 6:30 बजे उसकी लैंडिंग हुई.

इसी कंपनी के विमान से दिल्ली टू देहरादून के लिए शाम 7 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरनी थी, लेकिन यहां विमान उपलब्ध न होने से दूसरे एयरप्लेन की व्यवस्था के लिए कहा गया. 7:15 बजे विमान देहरादून के लिए निकल गया, तब उनकी बेटी को कहा गया कि देहरादून के लिए सेवा न होने के चलते उन्हें बस से भेजा जाएगा. यहां कंपनी ने रात 9 बजकर 10 मिनट पर ऐसी बस में बिठाकर देहरादून के लिए रवाना किया, जिसमें 5 पुरुष सवार थे और वह इकलौती महिला थी.

वहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बेटी का इंतजार करने वाला परिवार परेशान हो गया. शाम से आधी रात हो गयी. उनकी बेटी 3 बजकर 10 मिनट पर बस से देहरादून पहुंची तो परिजनों का पारा हाई हो गया और उनके पिता यानी एम के अग्रवाल ने शिकायत दर्ज करवाई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments