Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरप्रान्त:देश के अलग अलग हिस्सों से आये परीक्षार्थियों ने Sgrru मे आयोजित...

प्रान्त:देश के अलग अलग हिस्सों से आये परीक्षार्थियों ने Sgrru मे आयोजित परीक्षा मे लिया भाग

देहरादून। श्री गुरू राम राय विश्वविद्यालय में मंगलवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई। 33 विषयों के लिये आयोजित रिसर्च एंट्रेस में कई प्रदेशों के परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया। विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज ने अपने संदेश में कहा कि विश्वविद्यालय में गुणात्मक रिसर्च को बढ़ावा देना विश्वविद्यालय की प्राथमिकता है। शोधकार्य किसी भी विश्वविद्यालय की पहचान होते हैं। हमारी कोशिश है कि श्री गुरू राम राय विश्वविद्यालय अपने शोधकार्यांे के लिए देश और दुनिया में जाना जाए।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ0) यशबीर दिवान ने बताया कि विश्वविद्यालय में शोध गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश हो रही है। हमारी कोशिश है कि विश्वविद्यालय में ऐसे शोध हों जिनसे प्रदेश के साथ-साथ देश दुनिया को फायदा हो।
रिसर्च डीन (डॉ0) लोकेश गम्भीर ने जानकारी दी कि इस बार 130 परीक्षार्थियांे ने परीक्षा मे प्रतिभाग किया। आर.ई.टी लिखित परीक्षा क्वालिफाईड करने वाले सफल छात्रों का इंटरव्यू होगा उसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर ही अंतिम चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन में परीक्षा नियंत्रक प्रो0 संजय शर्मा, केन्द्र अधीक्षक डॉ0 कीर्ति सिंह उप केन्द्र अधीक्षक डॉ0 सौरभ गुलेरी, डॉ0 स्वेता साहनी, डॉ0 बिन्सी पोथेन, डॉ0 रेखा ध्यानी एवॅं अनुभाग अधिकारी विरेन्द्र सिंह गुसांई एॅव सुभाष डिमरी, गौरव फरासी, गणेष कोठारी, अक्षित, भारत जोशी, संजय कुमार का विशेष सहयोग रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments