Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडडिमांड:आरआरपी ने हरिद्वार मेडिकल कालेज को शुरू करने के साथ सीट बढ़ाने...

डिमांड:आरआरपी ने हरिद्वार मेडिकल कालेज को शुरू करने के साथ सीट बढ़ाने की मांग की है

देहरादून। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हरिद्वार मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से काउंसलिंग शुरू करने की मांग को लेकर ज्ञापन प्रेषित किया।
मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी हरीश कोठारी के माध्यम से सौंपे ज्ञापन में सेमवाल ने कहा कि
‘नीट’ परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को हाई स्कोर लाने के बावजूद एमबीबीएस कक्षा के लिए सरकारी कॉलेजों में सीट नही मिल रही।
उन्होंन कहा कि 720 में से 610 अंक लाने वाले सामान्य श्रेणी के स्थाई निवासी अभ्यर्थियों को भी सरकारी कॉलेज में प्रवेश नहीं मिल रहा है और साथ ही प्राइवेट कॉलेजों की फीस करोड़ों में है, जिसे आम आदमी वहन नहीं कर सकता।

कुछ युवा लगातार चार- पांच सालों से नीट की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में युवाओं को अच्छे अंक लाने के बाद भी सरकारी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा है।
इससे पहले सेमवाल ने स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर धन सिंह रावत और स्वास्थ्य सचिव डाक्टर आर राजेश कुमार से वार्ता करके हरिद्वार मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से काउंसलिंग प्रारंभ करने और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की सीटें बढ़ने से 200 से अधिक होनहार छात्रों को इसी सत्र में सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिल जाने से छात्रों को काफी राहत मिलेगी।
उनकी इस मांग पर शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत और मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी हरीश कोठारी ने इस विषय पर सरकार द्वारा सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments