Thursday, September 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडDM आशीष भटगांई ने गरूड़ के मेलाडुंगरी हेलीपैड व जवाहर नवोदय विद्यालय...

DM आशीष भटगांई ने गरूड़ के मेलाडुंगरी हेलीपैड व जवाहर नवोदय विद्यालय सिमार का निरीक्षण किया।

उन्होंने हैलीपेड के विस्तार के लिए स्थानीय लोंगो से वार्ता कर आसपास की भूमि को अधिग्रहित करने के निर्देश दिए साथ ही यात्री टर्मिनल हेलीपैड से कुछ दूर बनाने के निर्देश दिए, ताकि यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रहे। नवोदय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने विद्यालय में सुरक्षा के चलते अग्निशमन उपकरण लगाने व सीसी कैमरे क्रियाशील रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी सोमवार को गरूड़ के मेलाडुंगरी हेलीपैड पहुंचे जहां उन्होंने उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा से हेलीपैड की जानकारी ली। उपजिलाधिकारी ने बताया कि हेलीपैड के पास कुल 8000 वर्ग मीटर भूमि है, जिसमें से अब तक यूकाडा के अनुसार दो हजार वर्ग मीटर का उपयोग किया गया है।

जिस पर जिलाधिकारी ने शेष भूमि का समतलीकरण करने व आसपास की भूमि अधिग्रहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने हेलीपैड के समीप की सुरक्षा दीवार को शीघ्र सही कराने के निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी जवाहर नवोदय विद्यालय सीमार पहुंचे वहां उन्होंने बच्चों की सुरक्षा, पढ़ाई व खेल आदि की जानकारी ली। उप प्राचार्य दीपा जोशी ने जिलाधिकारी को बताया कि विद्यालय में कुल 179 छात्राएं व 289 छात्र हैं।

विद्यालय के कुछ कक्षाओं में स्मार्ट क्लास संचालित की जाती हैं। जिलाधिकारी ने प्रत्येक कक्षा में जाकर बच्चों से वार्ता की। उप प्राचार्य ने बच्चों के खेल मैदान का समतलीकरण करने की आवश्यकता जताई। जिलाधिकारी ने विद्यालय में पर्याप्त अग्निशमन उपकरण न होने पर उपकरण लगाए जाने के निर्देश दिए साथ ही आवश्यक सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील रखने को कहा। जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास करने की बात करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए कार्य करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा, तहसीलदार निशा रानी, लोनिवि के सहायक अभियंता विजेंद्र मेहरा आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments