Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरबेरोजगारों के अधिकारों की रक्षा

बेरोजगारों के अधिकारों की रक्षा

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल के नेतृत्व मे एक प्रतिनिधिमंडल देहरादून के धरना स्थल पर भूखहड़ताल पर बैठे बेरोजगारों को समर्थन देने के लिए पहुंचा।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सरकार को विधानसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारों से किया वादा निभाना चाहिए और तत्काल ऊर्जा निगम में के तथा टेक्निशियन ग्रेड 2 की भर्तियां आयोजित की जानी चाहिए।

पार्टी की प्रदेश संगठन सचिव सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश तथा हिमाचल आदि राज्यों में कोरोना कल की समस्याओं और अन्य कारण के चलते पुलिस भर्ती में आयु सीमा 3 साल तक बढ़ाई गई है, जबकि उत्तराखंड में तमाम आश्वासन के बाद भी अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती की शैक्षिक योग्यता हाई स्कूल से इंटर कर दी गई है इसलिए सरकार को कोरोना के प्रभाव और शैक्षिक योग्यता की बढ़ोतरी के चलते आयु सीमा में 3 साल तक की छूट देनी चाहिए।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के जिला अध्यक्ष बिशन कंडारी ने कहा कि असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में एपीआई की पद्धति को हटाकर लिखित परीक्षा कराई जानी चाहिए। और 30% सवाल उत्तराखंड के इतिहास, भूगोल और संस्कृति से संबंधित पूछे जाने चाहिए।

इस अवसर पर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के संगठन सह सचिव राजेंद्र सिंह गुसाई ने कहा कि पार्टी बेरोजगारों के साथ है और बेरोजगारों के हित में पार्टी किसी भी हद तक संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी।

इस अवसर पर पार्टी के तमाम पदाधिकारी बेरोजगारों के साथ धरने में शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments