Saturday, October 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडCDO आकांक्षा कोण्डे की अध्यक्षता में IFAD द्वारा UGVS - REAP के...

CDO आकांक्षा कोण्डे की अध्यक्षता में IFAD द्वारा UGVS – REAP के तहत जिला स्तरीय स्टाफ के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

आज जिला मुख्यालय विकास भवन, रोशनाबाद, हरिद्वार में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती आकांक्षा कोण्डे महोदया की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय कृषि विकास निधि (IFAD) द्वारा वित्त पोषित ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना (UGVS – REAP) के तहत उत्तराखण्ड राज्य आजीविका मिशन (USRLM) द्वारा गठित संकुल स्तरीय फेडरेशन (CLFs) और बिजनेस प्रमोटर्स एवं जिला स्तरीय स्टाफ के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में प्रत्येक CLF के बिजनेस प्रमोटर्स ने वर्तमान में चल रही रीप परियोजना की गतिविधियों और उनकी प्रगति का प्रस्तुतिकरण दिया। इस दौरान, मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने जनपद हरिद्वार के सभी विकासखंडों में अनुबंधित संकुल स्तरीय फेडरेशन के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा की, जिनमें शेयर अंश, अल्ट्रा पुअर पैकेज की प्रगति और उद्यमों द्वारा प्राप्त लाभ शामिल थे।

मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने निर्देश दिया कि चयनित वैल्यू चैन के आधार पर सभी CLFs का एक बिजनेस प्लान तैयार किया जाए, जिसमें उनके प्रमुख उत्पाद की ग्रेडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके अलावा, CLFs के लिए कार्यालय और संग्रहण केंद्र स्थापित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया गया, ताकि उद्यमों का सुचारू संचालन सुनिश्चित किया जा सके।

बैठक में सभी बिजनेस प्रमोटर्स और टीमों को नियमित रूप से फील्ड भ्रमण करने और समुदाय को विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए प्रेरित किया गया, ताकि अभिसरण के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर परियोजना निदेशक कैलाश नाथ तिवारी, जिला मिशन प्रबंधक NRLM नलनीत घिल्डियाल, जिला परियोजना प्रबंधक रीप संजय सक्सेना, जिला थिमेटिक एक्सपर्ट सूरज दत्त रतोड़ी, समस्त सहायक प्रबंधक और यंग प्रोफेशनल्स भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments