Tuesday, October 15, 2024
Homeउत्तराखंडपौड़ी गढ़वाल में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कानूनगो

पौड़ी गढ़वाल में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कानूनगो

नौकरी से निलंबित, घूस लेने वालों की इस नंबर पर करें शिकायत

आपको बता दें कि पौड़ी गढ़वाल में अगरोड़ा गांव के ग्रामीण से भूमि सीमांकन के लिए रिश्वत लेने वाला कानूनगो निलंबित, एसडीएम करेंगे विस्तृत जांच

श्रीनगर: यहाँ जमीन के सीमांकन के नाम पर 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ कानूनगो निलंबित हो गया है. जिलाधिकारी पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने कानूनगो का निलंबन आदेश जारी किया है. डीएम ने प्रकरण की विस्तृत जांच एसडीएम श्रीनगर को सौंपी है और जल्द रिपोर्ट दिए जाने के निर्देश दिए हैं.

भ्रस्ट्राचारी कानूनगो निलंबित: यहाँ तहसील पौड़ी के अगरोड़ा क्षेत्र के एक ग्रामीण ने विजिलेंस को एक शिकायत भेजी थी. शिकायत में उन्होंने बताया था कि उनके पैतृक गांव में पिता की सहखातेदारों के साथ भूमि दर्ज होनी थी. इसके लिए राजस्व विभाग को सीमांकन और आख्या तैयार करनी थी. जिसके लिए ग्रामीण ने क्षेत्र में तैनात राजस्व निरीक्षक (कानूनगो) से भूमि संबंधी कार्य किए जाने को लेकर बात की.

भूमि के सीमांकन के लिए ले रहा था रिश्वत: ग्रामीण का आरोप था कि कानूनगो लंबे समय तक इस कार्य को लटकाता रहा. जब उसे फिर से काम याद दिलाया गया तो उसने ग्रामीण से रिश्वत की मांग कर दी. कानूनगो ने रिश्वत दिए जाने के लिए ग्रामीण को पैडुल गांव बुलाया था. पीड़ित ग्रामीण ने इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी. विजिलेंस ने पूरी जांच के बाद घूसखोर कानूनगो को रंगे हाथ पकड़ने के लिए प्लानिंग की.

15 हजार की घूस लेते हुए हुआ था गिरफ्तार: बीती 5 अक्टूबर को विजिलेंस की टीम ने कानूनगो को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. डीएम पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने बताया कि अगरोड़ा क्षेत्र के कानूनगो कैलाश रवि को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रकरण की विभागीय जांच एसडीएम श्रीनगर को सौंप कर, जल्द विस्तृत रिपोर्ट दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. डीएम आशीष चौहान ने बताया कि क्षेत्र में नए कानूनगो की तैनाती भी कर ली गई है.

सरकारी विभाग का कर्मचारी रिश्वत मांगें तो इस नंबर पर करें फोन: निदेशक विजिलेंस ने कहा है कि यदि कोई भी सरकारी और लोक सेवक कर्मचारी किसी भी काम के लिए रिश्वत मांगता है, तो आप उसकी शिकायत टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर-1064 या फिर Whatsapp नम्बर 9456592300 पर कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़े : ईमानदार प्रदेश के ईमानदार मंत्रालय के DG हेल्थ का बाबू रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments