Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तराखंडआज एक और भ्रस्टाचार का मामला आया सामने विजिलेंस ने एक हजार...

आज एक और भ्रस्टाचार का मामला आया सामने विजिलेंस ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेता हुआ रंगे हाथ पकड़ा गया पटवारी

पटवारी साहब ऑफिस में रिश्वत ले रहे थे , विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़ा 

आप को बता दें की उत्तराखंड के बागेश्वर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. बागेश्वर के कठपुडछिना में विजिलेंस विभाग की टीम ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. विजिलेंस ने आरोपी को कठपुडछिना पटवारी दफ्तर से ही दबोचा है.

विजिलेंस के अनुसार भ्रस्टाचार अधिनियम के तहत उन्हें किसी व्यक्ति ने बागेश्वर जिले में तैनात पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा को लेकर शिकायत की थी. शिकायतकर्ता ने कहा था कि उन्हें अपनी जमीन का दाखिल-खारिज करवाना है, जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया था, लेकिन पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा इस काम के लिए दो हजार रुपए मांग रहा है, जिसमें से वो एक हजार रुपए पटवारी को दे भी चुका है. इसके बाद भी पटवारी उसका काम नहीं कर रहा है.

शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद विजिलेंस की ट्रैप टीम ने जांच पड़ताल की और शिकायत सही पाई गई. इसके बाद सतर्कता सेक्टर हल्द्वानी (नैनीताल) की टीम ने देवेन्द्र सिंह बोरा पटवारी को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कठपुडछिना पटवारी कार्यालय बागेश्वर से गिरफ्तार किया.

निदेशक सतर्कता ने बताया है कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सतर्कता अधिष्ठान हल्द्वानी की टीम ने आरोपी के आवास की तलाशी ली. इसके अलावा आरोपी पटवारी की चल-अचल सम्पत्ति में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments