Monday, October 21, 2024
Homeउत्तराखंडताज़ा खबर"धर्मपत्नी ने किया व्रत का विशेष आयोजन, सीएम की उम्र बढ़ी"

“धर्मपत्नी ने किया व्रत का विशेष आयोजन, सीएम की उम्र बढ़ी”

देहरादून। उत्तराखंड में करवा चौथ का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। आम से लेकर खास वर्ग तक में पर्व की धूम रही। करवा चौथ को लेकर दिन में बाजारों में धूम दिखी। महिलाओं ने दिन भर निर्जला व्रत रखकर अपने सुहाग की लंबी उम्र की कामना की। शाम को चांद का दीदार कर अपना व्रत तोड़ा। मुख्यमंत्री आवास में भी पर्व की धूम दिखी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी ने भी पर्व रखा। हर किसी को शाम को व्रत खुलने का इंतजार करते देखा गया। सीएम पुष्कर सिंह धामी दिन में कई कार्यक्रमों दिखाई दिए। शाम को वे पत्नी का व्रत खुलवाने के लिए मौजूद रहे। इस दौरान गीता धामी ने पूरे विधि विधान के साथ अपने व्रत का समापन किया।

देहरादून में शाम को मौसम साफ रहा। इस कारण व्रतियों को चांद का दीदार करने में अधिक मुश्किल नहीं हुई। सुहागिनों ने चांद की पूजा और अर्घ्य देने के बाद छलनी से जीवनसाथी का चेहरा देखा। इसके बाद पानी पीकर व्रत तोड़ा। इससे पहले अखंड सौभाग्य के लिए सुहागिनों ने दिन भर करवा चौथ का व्रत रखा।

दिनभर निर्जला व्रत रख कर महिलाओं ने जीवनसाथी की लंबी आयु और सुखद गृहस्थ जीवन की कामना की। सुबह घरों में शिव, पार्वती और गणेश भगवान की पूजा की गई। इसके बाद शाम को मंदिरों में भी महिलाएं पूजा करने पहुंचीं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments